Char Chand Lagana Sentence in Hindi

Char Chand Lagana Sentence in Hindi

चार चांद लगाना, Char Chand Lagana एक मुहावरा है जिसका हम आम बोलचाल की भाषा में बहुत ज्यादा इस्तेमाल करते हैं. आज हम आपको चार चांद लगाना का अर्थ और वाक्य में प्रयोग बताएंगे.

Char Chand Lagana Sentence का अर्थ

चार चांद लगाने का अर्थ होता है गुणों में वृद्धि करना. या हम कह सकते हैं कि किसी की प्रतिष्ठा को बढ़ाना. इसको सौंदर्य में वृद्धि करना भी कह सकते हैं.

आइए अब हम इस चार चांद लगाना मुहावरे का वाक्य में प्रयोग देखते हैं:

Char Chand Lagana का वाक्य me प्रयोग

भारत के जवान पायलट को जब पाकिस्तान ने पकड़ लिया था तो नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में भारत सरकार ने अपने जांबाज सिपाही को 24 घंटे के अंदर अपने वतन वापस बुला लिया था. इससे भारत के अंतरराष्ट्रीय व्यक्तित्व पर चार चांद लग गए थे.

मुहावरों का वाक्य प्रयोग आप अपने अनुसार तथा अपने व्यवहारिक ज्ञान के आधार पर कर सकते हैं यहां पर कोई भी किसी प्रकार का प्रतिबंध नहीं होता है.

हम आपको इसका एक और उदाहरण देकर समझा रहे हैं. मान लीजिए एक लड़की है जिसकी शादी हो जाती है और वह देखने में बहुत ज्यादा सुंदर है. अब यदि उस लड़की को अच्छा खाना बनाना आता है तथा उसका व्यवहार भी अच्छा है तो उसकी सुंदरता में चार चांद लग जाते हैं.

क्योंकि हर एक इंसान यही चाहता है कि उसकी बहू रूपवान, गुणवान, और गृह कार्य में दक्ष होनी चाहिए. और अक्सर पड़ोस की महिलाएं यह कहती हैं कि रमेश की बहू देखने में भी बहुत सुंदर है और उसके द्वारा बनाए गए खाने ने उसकी सुंदरता में चार चांद लगा दिए हैं.

Post a Comment

Previous Post Next Post