Facebook अब Meta में बदल गया है | Facebook Rebrand Meta 2021

Facebook अब Meta में बदल गया है | Facebook Rebrand Meta 2021

Facebook अब मेटा (Facebook Rebrand Meta) में बदल गया है। मार्क जुकरबर्ग ने मीटिंग के दौरान किया खुलासा। फेसबुक पर लगे आरोपों की वजह से रीब्रांडिंग करना जरूरी हो गया था जाने सभी चीजें विस्तार के साथ हमारी इस रिपोर्ट में।

Facebook Rebrand To Meta में बदल गया है।

पूरी दुनिया में सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग कंपनी फेसबुक ने अपना नाम बदल दिया है। अगर इसे थोड़ा सा टेक्निकली समझे तो फेसबुक ने अपने आपको रीब्रांड (Rebrand) कर लिया है।

अब हमें फेसबुक फेसबुक के नाम से नहीं मिलेगी इसके लिए हमें एक दूसरे नाम का इस्तेमाल करना होगा जो कि फेसबुक को एक नई दुनिया में ले जाएगा।

फेसबुक के मालिक मार्क जुकरबर्ग का कहना है कि उनकी कंपनी केवल एक सोशल मीडिया नेटवर्किंग वेबसाइट बनकर नहीं रहेगी। उन्होंने फेसबुक को अपग्रेड कर दिया है और अब आप इसे हर एक पॉइंट ऑफ व्यू से इस्तेमाल कर सकते हैं।

तो आइए अब हम जान लेते हैं फेसबुक की नई आईडेंटिटी या पहचान के बारे में।

Facebook का नया नाम क्या है? [Facebook Rebrand Name]

फेसबुक का नया नाम मेटा (Meta) है। मार्क जुकरबर्ग ने मेटा से संबंधित एक नया प्रोजेक्ट लॉन्च किया है जिसके बारे में एक छोटा सा वीडियो डिस्क्रिप्शन इस प्रकार है:

यह वीडियो 11 मिनट की है और इसके माध्यम से फेसबुक के मालिक मार्क जुकरबर्ग ने मेटा को पूरी तरीके से समझाने की कोशिश की है।

यहां पर मुख्य रूप से 3डी कांटेक्ट की बात की गई है अब आप एक दूसरे से 3D कांटेक्ट के जरिए जुड़ सकते हैं जो आपको एक नया ही अनुभव प्रदान करेगा।

Facebook Rebranding क्यों की गयी

आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि कुछ समय पहले फेसबुक पर अपने यूजर की पर्सनल इंफॉर्मेशन को चुराने की और उसे बाजार में बेचने के इल्जाम लगे थे। जिसके कारण फेसबुक पर लोगों का विश्वास थोड़ा काम हो गया था।

सुरक्षा के लिहाज से लोग फेसबुक पोस्ट माल करना कम कर रहे थे। हालांकि इस के संदर्भ में मार्क जुकरबर्ग में सारी बातें क्लियर कर दी थी और जिस यूजर ने जिस एंप्लोई ने युद्ध की इंफॉर्मेशन को सेल किया था उसे काफी दंड दिया गया था और उसे सजा भी मिली है।

परंतु कंपनी की ब्रांड पर जो नकारात्मक प्रभाव पड़ा था उसे दूर करने के लिए फेसबुक की Rebranding की गई है। और अब फेसबुक का नया नाम Meta हो गया है।

Meta के क्या फ़ायदे है?

मेटा को पूर्ण रूप से सुरक्षित बनाया गया है। यहां पर यूजर की पर्सनल इंफॉर्मेशन को बहुत ज्यादा प्राइवेसी के साथ सुरक्षित किया गया है। अब आप किसी दूसरे यूजर के Metaverse मैं नहीं जा सकते हैं।

  • यूजर की पर्सनल इंफॉर्मेशन पूर्ण रूप से सुरक्षित कर दी गई है।
  • हम लोगों से 3D के माध्यम से संपर्क कर सकते हैं।
  • फेसबुक सोशल मीडिया से बढ़कर एक बिजनेस बन गया है।
  • मेटा लोगों के लिए ज्यादा भरोसेमंद है।
  • फेसबुक की री ब्रांडिंग से नए लोगों को रोजगार मिलेगा।
  • मेटा क्रेटर्स के लिए भी नए आयाम लेकर आ रहा है जो उन्हें कहीं ना कहीं यूट्यूब तथा गूगल से तुलना करने के लिए उचित मापदंड प्रदान करेगा।

Mark Zuckerberg’s Vision For Socializing In The Metaverse

Facebook का नया नाम क्या है?

Meta

Facebook ने rebranding क्यों की?

समय की डिमांड को देखते हुए।

क्या Facebook Rebrand से लोगों को रोज़गार मिलेगा?

हाँ।

Post a Comment

Previous Post Next Post